बुलन्दशहर

कैसे लगाएं आर टी आई डाकघर में पोस्टल आर्डर ही नहीं मिल रहे

औरंगाबाद डाकघर का हाल बेहाल

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) औरंगाबाद कस्बे के डाकघर में अरसे से दस रुपए मूल्यवर्ग के पोस्टल आर्डर उपलब्ध नहीं हैं जिसके चलते लोगों को आर टी आई लगाने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने उक्त डाकघर में अविलंब दस रुपए मूल्यवर्ग के पोस्टल आर्डर उपलब्ध कराये जाने की मांग की है जिससे वे सरकारी विभागों से वांछित सूचना प्राप्त कर सकें।
सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 लागू कर भारत सरकार ने किसी भी नागरिक को किसी भी सरकारी विभाग से आवश्यकता अनुसार सूचना पाने का अधिकार मुहिया कराया था। इसके लिए दस रुपए शुल्क निर्धारित कर पोस्टल आर्डर के माध्यम से शुल्क अदा करने का प्रावधान किया है। लेकिन कस्बे के डाकघर में एक अरसे से दस रुपए मूल्यवर्ग के पोस्टल आर्डर उपलब्ध नहीं हैं। पूछताछ करने पर उपभोक्ताओं को है नहीं कहकर टरका दिया जाता है।
डाक घर के पोस्ट मास्टर पवन ने बताया कि दस रुपए मूल्यवर्ग के पोस्टल आर्डर उपलब्ध नहीं हो रहे हैं ।कब तक आ सकते हैं यह नहीं बताया जा सकता है।
आम जनता को अविलंब दस रुपए मूल्यवर्ग के पोस्टल आर्डर उपलब्ध कराये जाने चाहिए जिससे वे आर टी आई के माध्यम से सूचना हासिल करने में सक्षम हो सकें।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Related Articles

Back to top button