बुलन्दशहर

रामलीला स्टेज से पुलिस ने किया महिलाओं को जागरूक

मिशन शक्ति के अंतर्गत अधिकार और सुरक्षा की दी जानकारी

औरंगाबाद( बुलंदशहर) पुलिस ने रामलीला स्टेज से मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिलाओं को उनके अधिकारों और सुरक्षा के प्रति सचेत किया और किसी भी विपरीत परिस्थिति में कैसे मदद हासिल की जा सकती है इसकी विस्तृत जानकारी दी।
प्राचीन नागेश्वर मंदिर परिसर स्थित रामलीला स्टेज पर चल रही रामलीला के दौरान रविवार की रात्रि में थाना प्रभारी नितीश भारद्वाज के नेतृत्व में पुलिस दल ने महिलाओं को जागरूक किया। महिला उपनिरीक्षक भावना चौधरी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस सदैव आपकी सुरक्षा के लिए तत्पर है। उन्होंने शासन द्वारा महिलाओं के लिए जारी सभी हैल्प लाइन के नंबर बताते हुए यह भी जानकारी दी कि किस परिस्थिति में किस नंबर का उपयोग करें। चौधरी ने बाल अपराध, महिला अपराध, उत्पीड़न , और बेड टच आदि पर विस्तार से जानकारी दी तथा कहा कि किसी भी गलत नीयत से की गई गलत हरकत को सहन ना करें ऐसा करने से मनचलों को और असामाजिक तत्वों को बढ़ावा मिलता है।
वरिष्ठ उप निरीक्षक मुनेंद्र कुमार ने महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि आज का युग समानता का युग है महिला हर क्षेत्र में वह चाहे सीमा पर सुरक्षा का हो अथवा विज्ञान का, चाहे उच्च शिक्षा का हो अथवा चिकित्सा का महिला हर क्षेत्र में निरंतर अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। अत्याचार सहन ना करें और डटकर उसका प्रतिरोध करें। पुलिस आपकी सुरक्षा में सदैव आपके साथ है।
थाना प्रभारी नितीश भारद्वाज कस्बा चौकी इंचार्ज विनोद कुमार अहलावत,मिशन शक्ति की शिवानी गौड़ आदि मौजूद रहे। रामलीला कमेटी अध्यक्ष योगेश कुमार अग्रवाल ने जागरूकता अभियान के लिए पुलिस का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!