बुलन्दशहर

औरंगाबाद चेयरमैन सहित पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

मृतक विक्की की मां सरोज देवी की तहरीर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

सी ओ ने कहा नही बख्शा जाएगा कोई भी वास्तविक दोषी होगी निष्पक्ष जांच

औरंगाबाद (बुलंदशहर) हरिजन युवक विक्की की असामायिक मौत के मामले में पुलिस ने उस समय बड़ी कार्रवाई की जब उसने मृतक की मां सरोज देवी की तहरीर पर शुक्रवार की देर शाम नगर पंचायत अध्यक्षा सलमा कुरैशी सहित पांच लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

विदित हो कि सरोज देवी पत्नी स्वर्गीय राजपाल सिंह के इकलौते बेटे विक्की को बकरीद के दिन नगर पंचायत द्वारा उसकी मां की एवज में काम करने बुलाया गया था और उसे उसकी मर्जी के विरुद्ध कुर्बानी देने के पश्चात बचे पशुओं के कटान अवशेष उठाने के काम पर लगाया गया। काम करने के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी और नगर पंचायत कर्मियों ने बिना किसी उपचार कराये उसे उसके घर भेज दिया जहां अगले दिन वह मृत पाया गया था। विक्की की मां सरोज देवी ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर नगर पंचायत अध्यक्षा सलमा कुरैशी, उनके पिता अब्दुल्ला कुरैशी सफाई नायकों सलीम खान, मुस्तफा, और गुरमुख को अपने पुत्र की असामायिक मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई करने की मांग की थी।

पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराया जिसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका था और पुलिस ने मृतक के बिसरे को जांच हेतु भेजा था।

विक्की की मौत से ख़फ़ा सफाई कर्मचारी गुरुवार को हड़ताल पर चले गए थे।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद पांचों लोगों के खिलाफ धारा 304 के अंतर्गत मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच पड़ताल जारी है दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

उधर सी ओ सिटी विकास प्रताप चौहान ने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच पड़ताल की जायेगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कानून सम्मत कठोर कार्रवाई होगी।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Related Articles

Back to top button