ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट) और कॉर्पोरेट गुरुकुल, प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुर के बीच अंतरराष्ट्रीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर किये हस्ताक्षर

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट) और कॉर्पोरेट गुरुकुल, प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुर के बीच अंतरराष्ट्रीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये।

यह रणनीतिक साझेदारी, जिसका प्रतिनिधित्व प्रो. (डॉ.) धीरज गुप्ता, जीएनआईओटी (इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट) के निदेशक,और श्री. सौम्या आचार्य, अध्यक्ष-कॉर्पोरेट गुरुकुल (सीजी) का लक्ष्य निम्नलिखित क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देना है: जीआईपी (वैश्विक विसर्जन कार्यक्रम),GAIP (ग्लोबल एकेडमिक इंटर्नशिप प्रोग्राम), नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (NUS) और अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (AWS) के साथ डीप लर्निंग का उपयोग करके बिग डेटा एनालिटिक्स पर कैंपस में 3 सप्ताहका कार्यक्रम ।फायर (फ्यूचर रेडी इनोवेशन एंड रिसर्च एक्सीलेंस), (हाइब्रिड मोड), 20 सप्ताह की

अनुभवात्मक यात्रा जो छात्रों को वास्तविक दुनिया के शोध पर काम करने का अनूठा अवसर प्रदान करना । नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिंगापुर (एनयूएस) और नानयांग टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (एनटीयू) के समर्पित संकाय के साथ काम करना।

इस एमओयू के उद्देश्य हैं:विश्व स्तरीय शैक्षणिक और उद्योग भागीदारों के साथ साझेदारी में डिजाइन और प्रदान करना। प्रत्येक छात्र को कक्षा से परे और वास्तविक दुनिया में ले जाना। विश्व स्तरीय माहौल में छात्र की प्रोफ़ाइल को बढ़ाना और उसकी सीमाओं को पार करने और वैश्विक प्रतिभा के रूप में चमकने में मदद करना। इस एमओयू के लिए जीएनआईओटी के अध्यक्ष डॉ. राजेश गुप्ता जी ने शुभकामनाएं दीं। जीएनआईओटी के उपाध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता जी ने कहा की हमेशा छात्र कल्याण के लिए इस प्रकार के (एमओयू) होते रह्ने चाहिए, और प्रो. धीरज गुप्ता जी को इसके लिए बधाई भी दी।

हम जीएनआईओटी प्रबंधन और हमारे सम्मानित निदेशक प्रो. (डॉ.) धीरज गुप्ता जी को उनके अमूल्य समर्थन और मार्गदर्शन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

Related Articles

Back to top button