ग्रेटर नोएडा

पौधारोपण कर पत्रकारों ने मनाया जन्मदिन, पर्यावरण की रक्षा करने का लिया संकल्प

बिलासपुर: स्प्रीड इंडिया संपादक व पर्यावरण संरक्षण समिति के राष्ट्रीय सलाहकार हरवीर सिंह के 41वें जन्मदिन पर तुगलपुर स्थित बारात घर परिसर में 101 पौधारोपण किया। उपस्थित पत्रकारों ने पर्यावरण की रक्षा करने का भी संकल्प लिया। सादगीमय वातावरण में जन्म दिवस मनाते हुए पत्रकारों ने पर्यावरण के रक्षा के प्रति जो संदेश दिया है उससे आने वाली पीढ़ी जागरुक होगी और पेड़ों की हो रही अंधाधुंध कटाई पर भी रोक लगाया जा सकेगा।

वरिष्ठ पत्रकार हरवीर सिंह की इस पहल  पर उनके जन्मदिन के मौके पर बारातघर परिसर में पौधरोपण किया गया। पौधारोपण के पश्चात हरवीर सिंह ने अपील भी की कि पर्यावरण सुधारने की दिशा में पौधरोपण जरूरी है । कोरोनाकाल में हमें आक्सीजन का महत्व पता चला है और पेड़ पौधों से ही हमें आक्सीजन मिलती है, इसलिए अपने जन्मदिन पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं और उसे संरक्षित करने का भी संकल्प लें।
इस अवसर पर संजय नवादा ने कहा कि हम प्रकृति से बहुत कुछ लेते हैं तो हमारा भी नैतिक कर्तव्य है कि हम भी कुछ दें। इस दौरान पत्रकारों ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेते हुए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की अपील की ,

यूं आया पौधारोपण करने का विचार : हरवीर सिंह संपादक स्प्रीड इंडिया ने बताया कि दीपावली पर प्रदूषण होने से लोगों को सांस लेने में खासा तकलीफ हुई। प्रदूषण भरे वातावरण में चारों ओर धुआं ही धुआं हो गया। जिससे मन में ख्याल आया कि प्रदूषण से बचने और प्रकृति की सुंदरता को बचाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्मदिन पर पौधारोपण के लिए प्रेरित करेंगे। जन्मदिन पर पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

पर्यावरण संरक्षण समिति संस्थापक व दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार घनश्याम पाल के नेतृत्व में पौधारोपण कर लोगों को प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया है। पौधारोपण कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण समिति के संस्थापक घनश्याम पाल, अध्यक्ष संजय नवादा, उपाध्यक्ष कपिल प्रधान, महासचिव अजय नागर के सान्निध्य में किया गया, इस मौके पर विश्वजीत सिंह, सोनिया सिंह, श्रृष्टि सिंह, वेदांत सिंह, नीति सिंह, सुनील सिंह, नथौली सिंह सहायक निदेशक उद्यान, प्रदीप, सुरभि राय आदि ने भी अपने जन्मदिन पर पौधारोपण करने का संकल्प लिया।

इस मौके पर नूर मोहम्मद, ओमप्रकाश गोयल, आशीष सिंघल ,सुभाष नागर ,ठाकुर रामभरोसे वकील कपसिया, सन्नी ,चैची, विश्वजीत सिंह ,सुरभि राय ,साबिर अली, सुनील कुमार, मौके पर मौजूद रहे

 

 

Related Articles

Back to top button