बुलन्दशहर

पडौसी की करतूत से गरीब का आशियाना हुआ धराशाई

पीड़ित ने पड़ोसी को नामजद करते हुए लगाई पुलिस से मदद की गुहार

औरंगाबाद (बुलंदशहर) औरंगाबाद थाना क्षेत्र के ब्लाक लखावटी अंतर्गत ग्राम सुरजावली में मंगलवार की रात्रि में एक मकान बारिश से धराशाई हो गया मकान में सो रही एक वृद्धा बाल बाल बची। मकान से सटे एक मकान मालिक ने एक महीने पहले अपना मकान बनाने के लिए नींव खुदवाई थी लेकिन बार बार अनुरोध किये जाने के बाबजूद उसको भरवाया नहीं गया जिसके चलते खुली नींव में बारिश का पानी भर जाने से पडौसी का मकान भरभरा कर धराशाई हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुनील कुमार व ब्रजेश कुमार पुत्र गण श्यौराज सिंह के मकान के बराबर में तीन सगे भाइयों चंद्र पाल,सुक्खन व बृहृमानंद पुत्र गण कलुआ का पुराना मकान था। एक महीने पहले उन्होंने इस मकान को तोड़कर नया मकान बनाने की गरज से नींव खुदवाई। आरोप है कि इन लोगों ने सुनील और ब्रजेश से रंजिश के चलते ना तो निर्माण कार्य शुरू किया और ना ही नींव को भरवाया जिसके चलते मंगलवार की रात में हुई बारिश का पानी नींव में भर गया और सुनील व ब्रजेश का मकान भरभरा कर धराशाई हो गया। पीड़ित पक्ष का यह भी कहना है कि बारिश के मौसम से पहले बहुत बार नींव भरवाने का पडौसियों से आग्रह किया गया लेकिन उन्होंने रंजिशन खाली गढ्ढे छोडे रखे। तथा मारपीट करने पर आमादा हो गए थे।

पीड़ित परिवार ने थाने पहुंचकर आरोपियों को नामजद करते हुए पुलिस को लिखित तहरीर दी है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पीड़ित पक्ष बारिश में खुले आसमान तले रहने को मज़बूर है। लेखपाल वीरेंद्र कुमार ने मौक़ा मुआयना कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देने की बात कही है,

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Related Articles

Back to top button