बुलन्दशहर

कैंडल मार्च निकालकर दी विक्की को श्रद्धांजलि

लगातार तीसरे दिन जारी रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, पंचायत कर्मचारियों और सभासदों ने उठाया कूड़ा करकट, कूड़ा उठाये जाने में भी भेदभाव बरतने के आरोप

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) हरिजन युवक विक्की को श्रद्धांजलि देने और न्याय दिलाने की गरज से वाल्मीकि समाज के लोगों ने शुक्रवार की देर शाम कैंडल मार्च निकाला। मृतक के ईदगाह रोड़ स्थित आवास पर बड़ी संख्या में एकत्र होकर हाथों में मोमबत्तियां जलाकर चल रहे लोगों ने स्याना सिकंदरा,मेनबाजार, बुलंदशहर बस स्टैंड होते हुए जहांगीराबाद चौराहे पर मोमबत्तियां जलाकर मृतक विक्की को श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात जुलूस भावसी रोड़ होते हुए वाल्मीकि चौक पर संपन्न हुआ।

लगातार तीसरे दिन सफाई कर्मचारियों ने सफ़ाई कार्य से विरत रहकर शनिवार को भी हड़ताल जारी रखी। नगर पंचायत अध्यक्षा सलमा कुरैशी उनके पिता अब्दुल्ला कुरैशी अनेक सभासद पति शहाजुद्दीन मेवाती शकील अहमद वकील अहमद आदि ने नगर पंचायत कर्मचारियों को साथ लेकर कस्बे में जगह-जगह कूड़े के ढेर हटवाये। लेकिन सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण नगर वासियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। घरों से भी कूड़ा-करकट नहीं उठ पा रहा है। चारों ओर गंदगी का आलम साफ नजर आ रहा है। अनेक लोग कूड़ा करकट उठाये जाने में भी भेदभाव बरतने का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं।उनका कहना है कि कहीं से कूड़ा उठा लिया जाता है कहीं पर छोड़ दिया जाता है। साफ़ सफाई नहीं होने से कस्बे में गंदगी की भरमार है।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Related Articles

Back to top button