ग्रेटर नोएडा

जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एवं ब्रिटिश स्कूल ऑफ लैंग्वेज के बीच करार

ग्रेटर नोएडा:दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क दो स्थित मैनेजमेंट शिक्षा की प्रसिद्ध संस्था जीएनआईआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने एक बार फिर नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए देश की सुप्रसिद्ध संस्था ब्रिटिश स्कूल ऑफ लैंग्वेज के साथ साझेदारी समझौता किया है। ब्रिटिश स्कूल ऑफ लैंग्वेज एक प्रसिद्ध स्पोकन इंग्लिश संस्थान है जो छात्रों को उनके अंग्रेजी भाषा कौशल को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए व्यापक पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

बीएसएल सबसे पुराना और बेहतरीन भाषा शिक्षण संस्थान है जो विद्यार्थियों को स्पोकन इंग्लिश, आईईएलटीएस, पीटीई, विदेशी भाषाएं, विदेश में अध्ययन और पीआर जैसी सेवाएं और बहुत कुछ जैसे पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।

संस्था के *सीईओ स्वदेश कुमार सिंह* ने बताया की जीआईएमएस संस्था हमेशा बच्चों सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है तथा इसी कड़ी में विद्यार्थियों के जरूरत को देखते हुए देश की नामी संस्था बीएसएल के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर कर संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों को कैंपस परिसर में ही इस तरह के ट्रेनिंग कार्यक्रम प्रदान किए जा रहे। उन्होंने बताया की संस्था के द्वारा अपने यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को इस तरह का प्रशिक्षण प्रदान कराने का मुख्य उद्देश्य प्लेसमेंट के दौरान आ रही कठिनाइयों को दूर करना है। संस्था द्वारा अपने यहां अध्ययनरत समस्त विद्यार्थियों के लिए इस तरह का प्रशिक्षण निःशुल्क प्रदान किया जाएगा जिसका शत प्रतिशत फायदा विद्यार्थियों को होगा।

संस्था के *निदेशक डॉ भूपेंद्र सोम* ने बताया की बीएसएल संस्था के अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा जीआईएमएस परिसर में इस तरह के सेवाएं प्रदान करना संस्था के लिए गर्व की बात है। उन्होंने समस्त विद्यार्थियों से इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की दिशा निर्देश जारी करते हुए भरपूर लाभ उठाने की सलाह दी।

संस्था के *सीआरसी विभाग के डीन चंद्रकांत सिंह* ने बताया की आज के समय में हर विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक विकास के साथ व्यक्तित्व विकास बहुत ही जरूरी है तथा इसी कड़ी में संस्था के द्वारा इस तरह के ऐतिहासिक कार्य किए जा रहे। संस्था विद्यार्थियों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है तथा आने वाले समय मे इस तरह के और अनेकों समझौता किया जाएगा जिसका सीधा लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।

संस्था के *प्लेसमेंट विभाग के निदेशक विजय शुक्ला* ने बताया की प्लेसमेंट कें दौरान हर विद्यार्थियों के लिए इंग्लिश भाषा का अहम भूमिका होती है तथा कैंपस प्लेसमेंट के दौरान आ रही इस तरह की समस्याओं को दूर करने के लिए संस्थान परिसर में देश की नामी संस्था को आमंत्रित किया गया है।

आज के इस समझौता कार्यक्रम के दौरान बीएसएल संस्था के अधिकारियों के अलावा संस्थान के उपनिदेशक डॉ रुचि रायत,समस्त विभागों के डीन के आलावा समस्त शिक्षक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button