ग्रेटर नोएडा

जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में कॉरपोरेट कॉन्क्लेव का समापन

ग्रेटर नोएडा:दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में स्थित प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में चर्चित संस्था जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज,जीआईएमएस में प्रथम वर्ष के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए आयोजित कार्यक्रम मेराकी के अंतर्गत बृहद स्तर पर चार दिवसीय कॉरपोरेट कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से नामी कॉर्पोरेट जगत से जुड़े लगभग चालीस एक्सपर्ट्स बक्ताओं ने भाग लिया। संस्था द्वारा आयोजित इस कॉन्क्लेव में मुख्य रूप से मार्केटिंग, मानव संसाधन, वित्त एवं सप्लाई चैन मैनेजमेंट विभाग से जुड़े प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम के दौरान संस्थान के प्रांगण में उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां उपस्थित रहीं और अपने ज्ञानपूर्ण आख्यानों से छात्रों का ज्ञानवर्धन किए ।

संस्था के सीईओ *स्वदेश कुमार सिंह* ने सर्वप्रथम उद्योग जगत से जुड़े समस्त हस्तियों का अपने संस्थान परिसर में आने के लिए धन्यवाद प्रेषित करते हुए आगे भी आने वाले समय में इसी तरह विद्यार्थियों को मार्गदर्शन प्रदान करते रहने की अपील की। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए हरसंभव मदद करने की संकल्प को दुहराते हुए आने वाले समय में भी उद्योग जगत से जुड़े कई बड़े कार्यक्रम आयोजित करते रहने की बात की।

संस्था के निदेशक *डॉ भूपेंद्र सोम* ने बताया की आज के समय में एकेडमिक सिलेबस के साथ हर विद्यार्थियों के लिए उद्योग जगत का ज्ञान बहुत जरूरी है तथा इसी कड़ी में संस्था द्वारा नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए शुरुआत से ही इस तरह के ऐतिहासिक कॉनक्लेव का आयोजन किया गया जिससे की विद्यार्थी हर तरह के उद्योग जगत से जुड़ी गतिविधियों जैसे मार्केटिंग, एचआर, वित्त एवं सप्लाई चैन मैनेजमेंट आदि से भली भांति परिचित हो। उन्होंने बताया की इस कॉन्क्लेव का विद्यार्थियों के जीवन में एक अहम रोल है।

संस्था के डीन सीआरसी *चंद्रकांत सिंह* ने बताया की संस्था द्वारा आयोजित इस चार दिवसीय कॉन्क्लेव में प्रतिदिन देश के अलग अलग शहरों से प्रख्यात उद्योगों से जुड़े बक्तायों को आमंत्रित किया गया जिसमे मुख्य रूप से *टीसीएस से आशीष कुमार, एलजी से शिवानी शर्मा सिंह, नोकिया से अनुराग मोहन, साइबर सुरक्षा अधिकारी अनुराग चंद्रा, माइक्रोसॉफ्ट से शुभम डांग, जेके टायर से अभिषु खरूब, एफएम लॉजिस्टिक्स से नितिन कालरा, ईबिक्स से हर्षित राज जैन, गोक्विक से संदीप रस्तोगी, बैरक्लेस से वात्सल्य चतुर्वेदी, पीडब्ल्यूसी से डॉ अपराजिता, यामाहा मोटर्स से वीर भारत, सब्रॉस से गौरव गुप्ता, आदित्य बिरला से हर्ष रघुवंशी, ग्रांट थरंटों से शीतल जेराठ शर्मा, एवरेस्ट ग्रुप से शैलेश गोयल, सिस्को से रिचा दागा, कार 24 से मयूर गुप्ता, डियोलिट से गुरिंदर रतरा, कोटक महिंद्रा बैंक से शिवेंद्र मिश्रा, अलका सचदेवा, श्वेता बेरी, हिमांशु वाडिया , अंकित निगम , भास्कर दास* समेत लगभग चालीस लोगों ने भाग लिया।

संस्था के सीआरसी विभाग के निदेशक *विजय शुक्ला* ने बताया की संस्था आने वाले समय में ऐसे और कई तरह कार्यक्रम आयोजित करेगा जिसका सीधा लाभ छात्रों को प्राप्त होगा।

इस कॉन्क्लेव कार्यक्रम में मंच सहभागिता में संस्था की ओर से *प्रोफेसर मुदित तोमर, डॉ निशांत कुमार सिंह, उपनिदेशक डॉ रुचि रायत, डॉ यामिनी पांडे, डॉ अंशुल अग्रवाल, प्रोफेसर प्रियांक कुलशेष्ठा, प्रोफेसर मीनाक्षी चांदगोठिया एवं डॉ इमाद अली* की भूमिका रही।

कार्यक्रम के अंतिम दिन संस्था के चैयरमैन *डॉ राजेश कुमार गुप्ता* एवम वाइस चेयरमैन *गौरव गुप्ता* जी ने विभिन्न उद्योगों से आए हुए समस्त अतिथिओं का धन्यवाद करते हुए आगे भी संस्थान परिसर में इस तरह के आयोजन के लिए आमंत्रित किया। इस चार दिवसीय कॉन्क्लेव के सफल आयोजन में संस्था के समस्त शिक्षकों के अलावा सीआरसी विभाग, आउटरीच विभाग आदि का भरपूर सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button