ग्रेटर नोएडा

ऑल इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स (एआईयूजी) प्रतियोगिता में गलगोटियास विश्वविद्यालय ने जीते तीन मैडल  

ग्रेटर नोएडा:गलगोटियास विश्वविद्यालय ने ऑल इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स (एआईयूजी) प्रतियोगिता में जीते तीन मैडल।

अभी हाल ही में पंजाब यूनिवर्सिटी (चण्डीगढ़) में आयोजित एआईयू कराटे गेम्स 2023-24 प्रतियोगिता में गलगोटियास विश्वविद्यालय के बी०ए० प्रथम वर्ष के छात्र अमर कौशिक ने माइनस 60 कि० ग्राम वजन में कड़ा संघर्ष करके स्वर्ण पदक जीता। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण *अमर कौशिक*, कराटे खिलाड़ी, उन्होंने नॉर्थ जोन एआईयू कराटे गेम्स 2023-24 में स्वर्ण पदक जीता है और उन्होंने एआईयू कराटे गेम्स 2023-24 के लिए क्वालीफाई किया और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और घायल होने के बावजूद कांस्य पदक जीता। उन्होंने अद्भुत बढ़त के साथ अपनी लड़ाई को जीत ली!

गलगोटियास विश्वविद्यालय के ही बी० ए० तृतीय वर्ष के छात्र सम्राट ने माइनस 64 कि० ग्राम० वजन में रजत-पदक प्राप्त करके अपनी प्रतिभा का ज़ोरदार प्रदर्शन किया। और गलगोटियास विश्वविद्यालय की झोली में एक रजत पदक डालने में सफलता प्राप्त कर ली।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के ही विशुद्ध खिलाड़ी सौरव, बी.ए. (एच) छात्र,* वुशु खिलाड़ी ने चंडीगढ़ के पंजाब विश्वविद्यालय में आयोजित एआईयू वुशु गेम्स 2022-23 में कांस्य पदक जीता था और अब जम्मू विश्वविद्यालय में आयोजित एआईयू वुशु गेम्स 2023-24 में रजत पदक हासिल करके अपना सिलसिला जारी रखा है।

कराटे खिलाड़ी *सम्राट मिश्रा* के साथ आगे बढ़ते हुए, उन्होंने नॉर्थ जोन एआईयू कराटे गेम्स 2023-24 में रजत पदक जीता, और उन्होंने एआईयू कराटे गेम्स 2023-24 के लिए क्वालीफाई किया और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और इसमें रजत पदक हासिल किया।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटियास इन सभी तीनों विद्यार्थियों से एक बहुत ही भावपूर्ण भेंट की। उन्होंने कहा कि देश युवा सहीं मायनों में राष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य का निर्माता है। गलगोटियास विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास के लिये सदैव कृतसंकल्पित है। हम अपने विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास के लिये अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं और संकल्प लेते हैं कि हमारे विद्यार्थी पूरी दुनिया में अपनी प्रतिभा के दम पर अपने राष्ट्र का नाम रोशन करें। हमारी शुभकामनाएँ सदैव देश के इन महान प्रतिभावान विद्यार्थियों के साथ हैं। गलगोटियास विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफ़िसर प्रशाँत भारद्वाज, भूपेन्द्र और यूसुफ़ अहमद को भी ध्रुव सर ने बहुत-बहुत शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं। और कहा कि हम अपने प्रतिभाली और होनहार खिलाड़ी छात्रों के लिये हर प्रकार की सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेंगे हमारा सपना है कि हमारे विद्यार्थी अपने कठिन परिश्रम के बल पर अपना और अपने विश्वविद्यालय का नाम रोशन करके अपने उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करें।

 

 

Related Articles

Back to top button