ग्रेटर नोएडा

यश कान्वेंट स्कूल के पूर्व छात्र लोकेश भाटी बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

दनकौर:यश कान्वेंट स्कूल झाझर रोड दनकौर के पूर्व छात्र लोकेश भाटी कल  08 जून को भारतीय सेना में एन डी ए के 154 वें बैच की पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने।

कल दिनांक 8 जून 2024 को भारतीय सेना प्रशिक्षण अकादमी देहरादून ने अपने 154 वें बैच में ककोड़ क्षेत्र के गांव आजमपुर हुसैनपुर निवासी लोकेश भाटी पुत्र स्वर्गीय श्री नरेश भाटी को पासिंग आउट परेड में सफलता के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद की शपथ दिलाई। ज्ञात हो कि लेफ्टिनेंट लोकेश भाटी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा यश कान्वेंट स्कूल दनकौर गौतम बुध नगर से एवं इंटरमीडिएट शिक्षा केशव माध्यमिक विद्यालय ककोड़ से प्राप्त की थी।

लोकेश भाटी यश कान्वेंट स्कूल के संस्थापक श्री यशपाल सिंह भाटी जी के भांजे है। यश कान्वेंट स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती मंजू भाटी ने बताया कि लोकेश भाटी ककोड क्षेत्र के गांव आजमपुर हुसैनपुर निवासी एवं किसान परिवार से हैं। उनके पिताजी स्वर्गीय श्री नरेश भाटी जी का दुर्भाग्यवश एक सड़क दुर्घटना में सन 2008 में निधन हो गया था। उनकी माताजी श्रीमती बाला देवी गृहणी, बड़ा भाई सन्नी भाटी होटल इंडस्ट्री में एवं बड़ी बहिन काजल भाटी आईटी प्रोफेशनल है। लोकेश भाटी कक्षा 1 से ही स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देशभक्ति के गानों पर प्रतिभाग करते थे एवं उनका बचपन से ही उनका भारतीय सेना में जाने का सपना था। अपनी कक्षा में हमेशा सर्वाधिक अंक प्राप्त करते थे। आज उनका अपनी मेहनत एवं लगन के आधार पर यह महान उपलब्धि हासिल करना यश कान्वेंट स्कूल परिवार केलिए, पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं के लिए ,उनके परिवार जनों व ग्रामवासियों के लिए बहुत गौरव की बात है ,

Related Articles

Back to top button