ग्रेटर नोएडा

सैमसंग इंडिया ने अपने ‘सैमसंग इनोवेशन कैंपस’ कार्यक्रम का दूसरा सीज़न किया लॉन्च

ग्रेटर नोएडा:सैमसंग इंडिया ने गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा में अपने ‘सैमसंग इनोवेशन कैंपस’ कार्यक्रम का दूसरा सीज़न लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आईओटी और ब्लॉकचेन जैसे तकनीकी डोमेन में 400 युवाओं को प्रशिक्षित करना है। यह कार्यक्रम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने और सार्थक परिवर्तन लाने पर केंद्रित है। सैमसंग इंडिया के कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी,चीफ मैनेजर श्री समरद्र प्रकाश के अनुसार, “सैमसंग इनोवेशन कैंपस के माध्यम से, हम कौशल-आधारित शिक्षा का एक मंच बना रहे हैं जो छात्रों को कौशल प्रदान करेगा और भविष्य के तकनीकी डोमेन में नौकरी के अवसर पैदा करेगा।” कार्यक्रम में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार, सैमसंग सुविधाओं का दौरा और चल रही परियोजनाओं में भागीदारी प्रदान की जाएगी।

वर्तमान में जीबीयू की सभी इंजीनियरिंग और गैर-इंजीनियरिंग शाखाओं के 200 से अधिक छात्र तीन महीने की अवधि के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं, इस सैमसंग इनोवेशन कैंपस में भाग लेने के लिए छात्रों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

विदित है कि माइक्रोसॉफ्ट और एचसीएल टेक्नोलॉजीज जैसे प्रौद्योगिकी दिग्गज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में उत्कृष्टता केंद्र के भागीदार के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार की पहल पर जीबीयू कैंपस में आर एंड डी लैब स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रवींद्र कुमार सिन्हा ने कॉर्पोरेट की इन पहलों की सराहना की है और कहा है कि ये पहल उद्योग और शिक्षा जगत के बीच दूरी को पाटेंगी और छात्रों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करेंगी।

Related Articles

Back to top button