दिल्ली एनसीआर

विश्व पर्यावरण सप्ताह 2024 आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में मनाया गया

ग्रेटर नोएडा:पर्यावरण प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता के शानदार प्रदर्शन में, आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में विश्व पर्यावरण सप्ताह 2024 के अपने सप्ताह भर के उत्सव का समापन किया। स्थिरता को बढ़ावा देने और पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रभावशाली पहलों की एक श्रृंखला के साथ, संगठन ने अपने कर्मचारियों और समुदायों पर एक अमिट छाप छोड़ी।

उत्सव 5 जून को शुरू हुआ, विश्व पर्यावरण दिवस के साथ, और सभी परियोजना स्थलों, कारखानों और आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालयों में हुआ। पर्यावरण स्वास्थ्य और सुरक्षा (ईएचएस) विभाग के नेतृत्व में, कार्यक्रम विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को शामिल करने वाला एक सहयोगी प्रयास था।

सप्ताह भर चलने वाले उत्सव की आधारशिला स्वच्छता अभियान था, जिसमें उन कर्मचारियों की उत्साही भागीदारी देखी गई, जिन्होंने ए -18, सेक्टर -136, नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थित कॉर्पोरेट कार्यालय के पास एक पार्क को साफ करने के लिए अपनी आस्तीन को रोल किया। आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के समर्पण को न केवल पर्यावरण संरक्षण के बारे में बल्कि सक्रिय रूप से ठोस कार्यों में संलग्न होने के लिए उदाहरण दिया जो एक सराहनीय कार्य हैं।

इसके अलावा, संगठन ने एक बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान शुरू करके ग्रह को हरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया। सप्ताह के दौरान, विभिन्न स्थानों पर लगभग 500 पेड़ लगाए गए थे, जो जलवायु परिवर्तन को कम करने और हरे रंग के कवर को बढ़ाने के लिए कंपनी की प्रतिज्ञा का प्रतीक था।

इन जमीनी गतिविधियों के अलावा, आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने पर्यावरण जागरूकता पर प्रशिक्षण सत्र आयोजित करके अपने कार्यबल को शिक्षित और सशक्त बनाने में निवेश किया। ईएचएस टीम और बाहरी प्रशिक्षकों द्वारा 600 से अधिक कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया था, उन्हें संगठन के भीतर और बाहर दोनों पर्यावरणीय स्थिरता को चैंपियन करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस किया गया था।

आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में विश्व पर्यावरण सप्ताह 2024 की सफलता कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी और स्थिरता के लिए कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। अपने कर्मचारियों और संसाधनों की सामूहिक शक्ति का उपयोग करके, संगठन ने दूसरों के लिए एक स्वच्छ, हरियाली और अधिक टिकाऊ भविष्य की खोज में अनुकरण करने के लिए एक सराहनीय उदाहरण स्थापित किया है।

देबाशीश दास, [ईएचएस लीड], आरएस इन्फ्राप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शब्दों में, “आज हमारे कार्य कल की दुनिया को आकार देंगे। विश्व पर्यावरण सप्ताह जैसी पहलों के माध्यम से, हमारा उद्देश्य न केवल अपनी कॉर्पोरेट जिम्मेदारियों को पूरा करना है बल्कि हमारे समुदायों और उससे परे सकारात्मक परिवर्तन को भी प्रेरित करना है।

इस मौके पर निदेशक संजीव गोयल जी, चिकते जी, निश्चल श्रीवास्तव जी देबाशीश जी, अजय जी एचआर प्रमुख, कमल शर्मा प्लांट हेड, सिकंदरबाद सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- ओमप्रकाश गोयल मुख्य संपादक( ग्लोबल न्यूज 24×7)

Related Articles

Back to top button